मंत्री रविशंकर प्रसाद का ट्वीटर अकाउंट एक घंटे के लिए किया ब्‍लॉक 

 
नई दिल्‍ली

आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि उनका ट्विटर एक घंटे तक बंद कर दिया गया था। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री ने बताया कि उनके ट्वीटर हेंडल का एक्‍सेस कंपनी ने एक घंटे तक के लिए बंद कर दिया था। ट्टिवर ने मेरा अकाउंट एक्‍सेज सीजन करने के पीछे अमेरिका के डिजीटल मिलेनियम कापी राइट एक्‍ट को उलंघन का हवाला दिया है। रविशंकर ने अपने इस ट्वीट के साथ दो स्‍क्रीन शार्ट भी साझा किया है। जिसमें उन्‍होंने कारण साक्षा किया है जिसके कारण उनका ट्टिटर अकाउंट का एक्‍सेस बंद कर दिया गया था। उन्‍होंने वो भी स्‍क्रीन शार्ट शेयर किया जिसमें उन्‍हें एक घंटे बाद दोबार एक्‍सेज मिल गया दिखाई दे रहा है।

रविशंकर प्रसार ने कहा कि ट्विटर की कार्रवाई भारत के नए आईटी नियमों का उल्लंघन है। मंत्री ने टीवी चैनलों के साथ उनके वीडियो साक्षात्कार पोस्ट किए थे।प्रसाद ने लिखा, "दोस्तों! आज कुछ बहुत ही अजीब हुआ। ट्विटर ने मेरे अकाउंट को लगभग एक घंटे तक इस आधार पर एक्सेस करने से मना कर दिया कि अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन हुआ है और बाद में उन्होंने मुझे अकाउंट एक्सेस करने की अनुमति दी।"

 
उन्‍होंने कहा ट्विटर की कार्रवाई सूचना प्रौद्योगिकी   नियम 2021 के नियम 4 (8) के घोर उल्लंघन था, जहां वे मुझे अपने स्वयं के खाते तक पहुंच से वंचित करने से पहले मुझे कोई पूर्व सूचना तक नहीं दी। बिना मुझे सूचना दिए ही मेरा अकाउंट घंटे भर के लिए ब्लॉक कर दिया।

Back to top button