एमपी में गर्मी से थोड़ी राहत, जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

भोपाल
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मानसून पूर्व गतिविधियों ने रविवार को गर्मी से राहत दिलाई. मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

राज्य में रविवार सुबह का मौसम राहत भरा रहा. बीते 24 घंटों के दौरान राजधानी सहित अन्य स्थानों पर हवाओं के साथ पड़ी बौछारों से तापमान में गिरावट आई है. मौसम विभाग के अनुसार, मानसून धीरे-धीरे आगे की ओर बढ़ रहा है, जिससे नमी आ रही है. परिणामस्वरुप हवाओं के साथ बौछारें पड़ी हैं.

मौसम विभाग ने राज्य के इंदौर, उज्जैन, शहडोल संभागों के अलावा कई जिलों में आगामी 24 घंटों में तेज हवाओं के साथ गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है.

राज्य में धीरे-धीरे गर्मी का असर कम हो चला है. रविवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 21.5 डिग्री, ग्वालियर का 27.7 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, शनिवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 40.3 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 41.9 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button